Tuesday 9 August 2016

Top100 हैप्पी रक्षा बंधन हिंदी स्टेटस


हैप्पी रक्षा बंधन


बेस्ट रक्षा बंधन हिंदी स्टेट्स आपको अच्छे लगे तो जरुर हमें Facebook ,Google+ और Twitter पर share  कीजिये. अगर आपके पास New WhatsApp Status in Hindi हैं. तो कमेन्ट मैं जरुर  Share कीजिये. अच्छे Status हम जरुर यहाँ Update करते रहेंगे.
WhatsApp Raksha Bandhan Status in English



1. “फूलों का तारों का सबका कहना है, एक हजारों में मेरी बहना है, सारी उमर हमें संग रहना है, रक्षा बंधन का हार्दिक अभिनन्दन ।”

2. “एक भाई और बहन प्रत्येक विभिन्न सबसे अच्छी दोस्त हो और मामलों के हर राज्य में एक दूसरे की सुविधा हो सकती है, जो प्रत्येक दोस्त नहीं हो सकता! "हैप्पी राखी ।”


3. “एक भाई और बहन के बीच का रिश्ता एक तस्वीर फ्रेम और एक तस्वीर के अनुरूप है ! प्रत्येक अधूरा नहीं एक दूसरे जबकि ।”

4. “महफिल हो या तन्हाई, हर हाल में तुम्हारे साथ है, तुम्हारा भाई ।”

5. “हमारी खूबियों को अच्छे से जानती है, बहनें हमारी कमियों को भी पहचानती है, बहनें फिर भी हमें सबसे ज्यादा मानती है, बहनें ।”

6. “कच्चे धागों में समाया हुआ है, ढेर सारा प्यार और अपनापन. भाई और बहन का प्यार लेकर फिर से आया है, सावन ।”

7. “राखी कर देती है, सारे गिले-शिकवे दूर इतनी ताकतवर होती है, कच्चे धागों की पावन डोर ।”

8. “प्रीत के धागों के बंधन में स्नेह का उमड़ रहा संसार, सारे जग में सबसे सच्चा होता है, भाई बहन का प्यार, इस सच्चे प्यार को ही दर्शाता है, यह राखी का पावन त्यौहार ।”

9. “राखी का त्योहार है, हर तरफ खुशियों की बौछार है, बँधा एक धागे में भाई-बहन का अटूट प्यार है, राखी की सभी को शुभ कामनायें ।”

10. “रिश्ता है यह जन्मों का, भरोसे का और प्यार का, और भी गहरा हो जाये यह रिश्ता, क्योंकि राखी त्यौहार है, भाई-बहन के प्यार का. राखी की शुभ कामनायें ।”

11. “राखी का त्यौहार आया, खुशियों की बहार लाया, आज ये दुआ करते हैं हम, भईया खुश रहो तुम हर दम. राखी की शुभ कामनायें ।”

12. “बहनो को भाईयों का साथ मुबारक हो, भाईयों की कलाईयों को बहनो का प्यार मुबारक हो, रहे ये सुख हमेशा आपकी ज़िंदगी में, आप सब को राखी का पावन-पवित्र त्यौहार मुबारक. राखी मुबारक ।”

13. “तुम मेरे जीवन का मणि कर रहे हैं, लेकिन भाई मैं सोने के पक्ष में हैप्पी रक्षाबंधन भाई, मैं आप सबसे पहले आवश्यक एक बार वहाँ होने के लिए धन्यवाद ।”

14. “साथ पले और साथ बढे हैं, खूब मिला बचपन में प्यार भाई-बहन का प्यार बढ़ाने आया है, राखी का त्यौहार. राखी की शुभ कामनायें ।”

15. “यह लम्हा कुछ ख़ास है, बहन के हाथ में भाई का हाथ है, तेरे लिए मेरे पास कुछ ख़ास है, मेरी बहना तेरे सुकून की खातिर तेरा भाई हमेशा तेरे साथ है. राखी की शुभ कामनायें ।”

16. “चंदन की लकड़ी फूलों का हार, अगस्त का महीना, सावन की फुहार, भाई की कलाई पे बहन का प्यार, मुबारक़ हो आपको राखी का त्यौहार राखी मुबारक़ ।”

17. “कच्चे धागों से बनी पक्की डोर है, राखी प्यार और मीठी शरारतों की होड़ है, राखी भाई की लंबी उम्र की दुआ है, राखी बहन के प्यार का पवित्र धुँआ है राखी. राखी की शुभ कामनायें ।”

18. “उसका हुस्न गया कलेजा चीर, नयनो से बरबस छूटा एक तीर, वह मुस्कुराई नज़दीक आई, बोली राखी बँधवाले मेरे वीर. हैप्पी रक्षा बंधन ।”

19. “प्रिय लड़कियों: जैसे आई लव यू बोलने से आप हमारी बहन नहीं बन जाती, वैसे ही, आप मेरे भाई की तरह हैं, बोलने से हम आपके भाई नहीं बन जाते. आप सभी को रक्षाबंधन की ढेरो शुभकामनाएं ।”

20. “बहन और भाई का प्यार है बहुत स्वच्छा, यह रिश्ता बहुत प्यारा है, और अच्छा बहन बांधे राखी, भाई करे वादा करूँगा सदा ही रक्षा इसी लिए माना जाता यह रिश्ता सबसे सच्चा । राखी की शुभ कामनायें!”

21. “याद आता है अक्सर वो गुजरा ज़माना, तेरी मीठी सी आवाज में भैया कहकर बुलाना, वो स्कूल के लिए सुबह मुझको जगाना, आई है राखी लेकर दीदी, यही है, भाई-बहन के प्यार का तराना ।”

22. “राखी आई खुशियाँ लायी, बहन आज फूली ना समाई, राखी, रोली और मिठाई, इन सब से थाली खूब सजाई, बाँधे भाई की कलाई पे धागा, भाई से ले लेती है यह वादा, राखी की लाज भईया निभाना, बहन अपनी को कभी भूल ना जाना, भाई देता बहन को वचन, दुःख उसके सब कर लेगा हरण, भाई बहन को प्यारा है, राखी का यह त्यौहार न्यारा है । राखी की सभी को शुभ कामनायें!”

23. “रक्षा-बंधन का त्यौहार है, हर तरफ खुशियों की बौछार है, और बंधा एक रेशम की डोरी में भाई-बहन का प्यार है. रक्षा-बंधन की आपको ढेरों शुभकामनायें ।”

24. “याद है हमें हमारा वो बचपन वो लड़ना, वो झगड़ना और वो मना लेना यही होता है, भाई-बहन का प्यार इसी प्यार को बढ़ाने आ रहा है, राखी का त्यौहार. राखी की शुभकामनायें ।”

25. “चंदन की लकड़ी फूलों का हार, अगस्त का महीना सावन की फुहार, भैया की कलाई बहन का प्यार, मुबारक हो आपको रक्षा-बंधन का त्यौहार ।”

26. “अब मैं अपनी बुद्धि के पीछे तर्क क्या जानते हो। यह मेन अपनी प्रतिभा भाई है। मजाक कर। हैप्पी रक्षाबंधन मिठाई सीस ।”

27. “त्योहारों का त्यौहार, राखी का त्यौहार, जिसमें झलकता है, भाई-बहन का प्यार, हैप्पी रक्षा बंधन का त्यौहार रक्षा-बंधन की आपको हार्दिक शुभकामनायें ।”

28. “याद है हमें वो हमारा बचपन वो लड़ना, वो झगड़ना और वो मना लेना यही होता है, भाई बहन का प्यार और इसी प्यार को बढ़ाने आया है, रक्षा बंधन का त्यौहार ।”

29. “खुशियाँ रक्षा-बंधन की साथ में मिठाई और घेवर वचन मेरा है, तुमसे भाभी रक्षा करेगा तुम्हारा देवर. हैप्पी राखी ।”

30. “सावन का माह झरे रिमझिम फुहार, रक्षा बंधन का लो आया पावन त्यौहार, नए नए कपड़ों में सजे हैं भाई बहन, सब के मनों में देखो उमड़ रहा प्यार, रेशम के धागों का है यह मजबूत बंधन, माथे पर चमके चावल रोली और चन्दन, प्यार से मिठाई खिलाये बहन प्यारी, देख इसे छलक उठीं ऑंखें भर आया मन, रिश्तों में रुपयों का दखल अब आये न, क्या दिया क्या पाया मन न भरमाये. प्यार से बड़ा जग में और कुछ नहीं है होता, बहना को भाई और भाई बहन को ना कभी भुलाये ।”

31. “उसका हुस्न गया कलेजा चीर, नयनों से छूटा उसके लिए तीर, बहना बोली, अब तो राखी बँधवाले, मेरे वीर(भाई) ।”

32. “हर लड़की को आपकी आरजू है, हर लड़की को आपका इंतज़ार है, हर लड़की आपके लिए बेकरार है, यह आपका कोई कमाल नहीं, दरअसल आज रक्षा-बंधन का त्यौहार है ।”

33. “भैया मेरे, राखी के बंधन को निभाना तुम कुंवारे रहे, लेकिन मेरी शादी जरूर कराना ।”

34. “मैं आप से एक का इलाज की जरूरत है। मैं वास्तव में घर से नहीं करतब करते हुए इस प्रकार एक कुछ वर्षों के लिए आप के साथ रहते थे सफलता के साथ कर सकते है। हैप्पी राखी सीस ।”

35. “खुदा करे तुझे खुशियाँ हज़ार मिलें मुझसे भी अच्छा तुझे यार मिले मेरी गर्लफ्रेंड तुझे बांधे राखी तुझे एक और बहन का प्यार मिले ।”

36. “बहन चाहे सिर्फ प्यार दुलार नहीं मांगती बड़े उपहार रिश्ता बना रहे सदियों तक मिले भाई को खुशियाँ हजार. हैप्पी रक्षा बंधन ।”

37. “आज का दिन बहुत ख़ास है, बहना के लिए बहुत कुछ मेरे पास है, तेरे सुकून की खातिर ओ बहना तेरा भाई हमेशा तेरे पास है ।”

38. “बांध रही हूँ राखी मैं भैया, पर एक वचन देना होगा, नहीं कभी भी बेटी से जीवन में घृणा करना होगा, बाप बनोगे कल तुम लेकिन बेटी को भी अपनाओगे, करके जांच गर्भ में उसकी हत्या नहीं कराओगे, मां, बुआ, चाची, भाभी सब किसी-न-किसी की बेटी हैं, यह जो तेरी बहना है, यह भी तो पापा की बेटी है, बेटी अगर नहीं होगी तो बहू कहाँ से लाओगे? अपने बेटे के हाथों में राखी किससे बँधवाओगे?”

39. “चम्-चम् करके आई चम्-चम् करके चली गयी मैं सिन्दूर लेके खड़ा रहा और वो राखी बांध के चली गयी ।”

40. “अगर आप बस, ट्रेन, प्लेन या कहीं से भी, आ या जा रहे हों और किसी महिला के हाथ में फूल धागा, चैन या चमकती हुई कोई भी वस्तु देखें तो तुरंत वहाँ से हट जाएँ यह वस्तु राखी हो सकती है, आपकी ज़रा सी लापरवाही आपको भाई बना सकती है. जनहित मे जारी: हैप्पी रक्षा-बंधन ।”

41. “गलियां फूलों से सजा रखी हैं, हर मोड़ पर लड़कियां बैठा रखी हैं, पता नहीं तुम कहाँ से आ जाओ इसलिए उनके हाथो में राखी थमा रखी है. रक्षा बंधन का हार्दिक अभिनन्दन ।”

42. “मतभेदों को भ्रमित करने के लिए हमें अभी काफी मिलते-जुलते हैं, और कोई बात नहीं हम इस बात का बनाने के लिए चुनते हैं, हम अपने पूरे लंबे समय रहता है उन्हें के संबंध में डाल रहे हैं ।”

43. “लाल गुलाबी रंग है, जम रहा संसार सूरज की किरणों से खुशियों की बहार बधाई हो आपको 'राखी' का त्योहार ।”

44. “हर इलज़ाम का हक़दार वो हमें बना जाती है, हर खता की सजा वो हमें बता जाती है, हम हर बार ख़ामोश रह जाते हैं, क्योंकि वो हर बार "रक्षा-बंधन" का डर दिखा जाती है. हैप्पी रक्षा-बंधन ।”

45. “देखो राखी का त्योहार आया, अपने साथ प्यार की सौगात लाया ।”

46. “आया है, एक त्योहार जिसमे होता है, भाई और बहन का प्यार सारी दुनिया से प्यारी मेरी बहना का प्यार चलो मनाये ख़ुशियो का यह राखी का त्योहार ।”

47. “राखी का त्योहार है, राखी बंधवाने को भाई भी तैयार है, भाई बोला, बहना मेरी, अब तो राखी मुझे बाँध दो बहना बोली, कलाई पीछे करो मेरे भाई, पहले रुपये हज़ार दो ।”

48. “कोई बहनों या भाइयों को जो दिया है, मैं अपने दोस्तों को पैदा होने के लिए कहा जा सकता है, जो उन पर मासूम ईर्ष्या के कुछ डिग्री के साथ देखने के लिए ।”

49. “हर बहन अपने भाई के लिए बेकरार है, हर बहन को अपने भाई का इन्तजार है, यह आपका कोई कमाल नहीं मेरे दोस्तो कुछ ही दिनों में राखी का त्योंहार है ।”

50. “लाल गुलाबी रंग है, जम रहा संसार सूरज की किरणों से खुशियों की बहार बधाई हो आपको 'राखी' का त्योहार ।”

51. “लाल गुलाबी रंग है झूम रहा संसार! सूरज की किरणे खुशियों की बहार! चाँद की चांदनी अपनों का प्यार, बधाई हो आपको राखी का त्योहार ।”

52. “आया राखी का त्यौहार है, यह ख़ुशियों का त्यौहार, भर के रेशमी धागे में आया बहन का प्यार, सजी है थाली रंग-बिरंगी राखी और मिठाई से, भाई की सलामती की दुआ बहन की ज़ुबान पे आई है, भाई ने भी दिया वचन बहन की रक्षा करने का, इसी प्यार को दर्शाने देखो राखी आई है ।”

53. “रक्षा बंधन के पर्व पर आपको शुभकामनाये. क्रिपया आप सभी अपनी बहनों से भी उतना ही प्यार करे जितना आप दुसरो की बहनों से करते हो ।”

54. “राखी का त्योहार है, राखी बंधवाने को भाई भी तैयार है, भाई बोला, बहना मेरी, अब तो राखी मुझे बाँध दो बहना बोली, कलाई पीछे करो मेरे भाई, पहले रुपये हज़ार दो ।”

55. “चंदन की लकडी फूलों का हार, अगस्त का महीना सावन की फुहार, भैया की कलाई, बहन का प्यार, मुबारक हो आप को रक्षाबंधन का त्यौहार ।”

56. “मैं छोटा लड़का है, कि बैर कैसे ओह मेरा भाई है, जो आदमी के अंदर एक छोटा लड़का है, और कैसे मैं उसे बहुत प्यार करते हैं ।”

57. “आज दिन बहुत खास है, बहना के लिए कुछ मेरे पास है, तेरे प्यार के लिए बहना, तेरा भाई हमेशा तेरे पास है ।”

58. “आसमान पर सितारे है जितने, उतनी जिंदगी हो तेरी किसी की नज़र न लगे, दुनिया की हर ख़ुशी हो तेरी रक्षाबंधन के दिन भगवान से बस यह दुआ है, मेरी. रक्षा बंधन का हार्दिक अभिनन्दन ।”

59. “रिश्ता हम भाई बहन का कभी मीठा कभी खट्टा, कभी रूठना कभी मनाना, कभी दोस्ती कभी झगडा, कभी रोना कभी हँसना, यह रिश्ता है प्यार का, सबसे अलग सबसे अनोखा ।”

60. “जब आपकी बहन Economically Independent होगी तो आपको उसके लिए Well Settled लड़का नहीं ढूँढना होगा…… आप किसी अच्छे लड़के से अपने बहन की शादी करवा पाएंगे ।”

61. “न माँ की मार से, न पिता के अत्याचार से, न लड़की के इंकार से, न ही चप्पलों की मार से, लड़के डरते हैं, तो बस 'राखी' के त्योंहार से. रक्षा बंधन का हार्दिक अभिनन्दन ।”

62. “ना माँ की मार से, ना डैड के अत्याचार से, ना लड़की के इंकार से, ना चप्पलो कि बौछार से, लड़के डरते है तो बस, “राखी” के त्यौहार से ।”

63. “बहन का प्यार किसी दुआ से कम नहीं होता, वो चाहे दूर भी हो तो ग़म नहीं होता, अक्सर रिश्ते दूरियों से फीके पड़ जाते हैं, पर भाई-बहन का प्यार कभी कम नहीं होता. राखी की शुभ कामनायें ।”

64. “अगर रक्षा बंधन पर लड़की किसी को भी भाई बना सकती है, तो फिर करवा चौथ पर पति क्यों नहीं बनाती? सभी इस Msg को आग की तरह फैला दो, हमे इंसाफ चाहिए ।”

65. “कोई बहनों या भाइयों को जो दिया है, मैं अपने दोस्तों को पैदा होने के लिए कहा जा सकता है, जो उन पर मासूम ईर्ष्या के कुछ डिग्री के साथ देखने के लिए ।”

66. “अगर कोई अंजान लड़की आपको कोई गिफ्ट दे तो कृपया उसे ना ले, उसमे राखी हो सकती है, आपकी ज़रा सी लापरवाही आपको भाई बना सकती है ।”

67. “रंग बिरंगे मौसम मे सावन की घटा छाई खुशियों की सौगात लेकर बहना, राखी बांधने आई बहन के हाथों से सजे भाई की कलाई सदा खुश रहें, बहन और भाई. रक्षा बंधन का हार्दिक अभिनन्दन ।”

68. “बिन सावन बरसात नही होती, सूरज डूबे बिना रात नही होती, क्या करे अब कुछ ऎसे हालात है, आपकी याद आये बिना दिन की शुरुवात नही होती ।”

69. “क्या कभी ये सोचा है कि आपकी बहन का Economically Independent होना उसे भविष्य में पैसे के लिए किसी के आगे हाथ फ़ैलाने नहीं देगा ?”

70. “साथ पले और साथ बड़े है, खूब मिला बचपन में प्यार, भाई बहन का प्यार बढ़ाने, आया राखी का त्यौहार. हैप्पी रक्षा बंधन ।”

71. “हल्दी है तो चन्दन है, राखी तो, रिश्तों का बंधन है, राखी के त्योंहार में आपका अभिनन्दन है ।”

72. “मैं छोटा लड़का है, कि बैर कैसे ओह मेरा भाई है, जो आदमी के अंदर एक छोटा लड़का है, और कैसे मैं उसे बहुत प्यार करते हैं ।”

73. “फूलों का तारों का सबका कहना है, एक हजारों में मेरी बहना है, सारी उमर हमें संग रहना है, रक्षा बंधन का हार्दिक अभिनन्दन ।”

74. “सूरज निकलने का वक्त हो गया, फूल खिलने का वक्त हो गया, मीठी नींद से जागो मेरे दोस्त, सपने हकीकत में लाने का वक्त हो गया ।”

75. “क्या कभी इस बारे में सोचा है, आपने कि Self Defense की Training आपकी बहन के लिए फायदेमंद होगी ? न छेड़खानी का डर रहेगा, न उसकी सुरक्षा का ।”

76. “दिल की बात दिल में मत रखना, जो पसंद हो, उसे आई लव यु कहना अगर वो गुस्से में आ जाये, तो डरना मत राखी निकलना और कहना प्यारी बहना मिलती रहना! रक्षा बंधन का हार्दिक अभिनन्दन ।”

77. “निशा 984321455, रागिनी 974214555 and  स्नेहा 807654321. रक्षा बंधन स्पेशल ऑफर! फ़ोन लगाओ बहन बनाओ ।”

78. “देखो इस राखी की ताकत को जो भाई किसी के आगे नहीं झुकता है, वो भी झुकता है, अपनी बहन के आगेराखी का त्योहार धूमधाम से मनाइए. लेकिन हो सके तो ये भी सोचना कि : तुम्हारी बहन अपनी रक्षा के लिए क्यों दूसरों पर निर्भर रहे ?”

79. “ना पापा की मार से, ना दोस्तों की फटकार से, ना लड़की के इनकार से, न चप्पलों की बौछार से, आप जैसे आशिक सुधरेंगे सिर्फ राखी के त्यौहार से ।”

80. “रिश्ता है जन्मो का हमारा, भरोसे का और प्यार भरा, चलो, ईसे बांधे भैया, राखी के अटूट बंधन में ।”

81. “कभी बहनें हमसे लड़ती है, कभी हमसे झगड़ती है, लेकिन बहनें हीं हमारे सबसे करीब होती है, इसलिए तो बिना कहे बहनें हमारी सारी बातें समझती है ।”

82. “वो बचपन की शरारते,वो झूलों पे खेलना वो माँ का डांटना, वो पापा का लाड पर एक चीज़ जो इन सब से ख़ास है, वो है मेरी प्यारी बहन का प्यार. रक्षा-बंधन की हार्दिक शुभकामनायें ।”

83. “यह लम्हा कुछ खास है, बहन के हाथों में भाई का हाथ है, ओ बहना तेरे लिए मेरे पास कुछ खास है, तेरे सुकून की खातिर मेरी बहना, तेरा भाई हमेशा तेरे साथ है ।”

84. “यूँ तो राखी में हर किसी की कलाई भरी होती है, पर बहन न होने का दर्द उससे पूछो जिसकी कलाई राखी के दिन सूनी पड़ी होती है ।”

85. “बहना ने भाई की कलाई पे प्यार बाँधा है, प्यार के दो तार से संसार बाँधा है, रेशम की डोरी से संसार बाँधा है, इस रिश्ते से बहन-भाई का प्यार बाँधा है. शुभ रक्षा-बंधन ।”

86. “याद है हमारा वो बचपन, वो लडना-झगडना और वो मनाना, यही होता है भाई बहन का प्यार, और इसी प्यार को बढाने के लिए, आ रहा है रक्षाबंधन का त्यौहार ।”

87. “बहन कभी नहीं मांगती है, सोने-चाँदी के हार उसे तो सिर्फ चाहिए, भाई का प्यार-दुलार ।”

88. “रिश्ता है यह सबसे अलग और सादा, बहन बांधे राखी, भाई करे वादा, बहन और भाई का प्यार है बहुत सच्चा, इसी लिए माना जाता है यह रिश्ता सबसे अच्छा राखी की शुभ कामनायें ।”

89. “रक्षा-बंधन का त्योहार है, हर तरफ खुशियों की बौछार है, बँधा एक धागे में भाई-बहन का प्यार है. रक्षा-बंधन का हार्दिक अभिनन्दन ।”

90. “मांगी थी दुआ हमने रबसे, देना मुझे एक प्यारी “बहन” जो अलग हो सबसे, उस खुदा ने दे दी हमें एक प्यारी सी “बहन” और कहा-संभालो इसे ये “अनमोल” है सबसे ।”

91. “राखी लेकर आए आपके जीवन में खुशियाँ हजार रिश्तों में मिठास घोल जाए, ये भाई-बहन का प्यार ।”

92. “रंग बिरंगी मौसम मे सावन की घटा छायी, खुशियों की सौगात लेकर बहना राखी बांधने आयी, बहन के हाथों से सजे भाई की कलाई, सदा खुश रहे बहन और भाई. रक्षा बंधन की हार्दिक शुभकामनाएं ।”

93. “उम्मीदों की मंजिल ढह गई ख़्वाबों की दुनिया बह गई अबे तेरी क्या इज्ज़त रह गई जब एक झकास आइटम तेरे को 'भैया' कहके 'राखी' पहना गई. हैप्पी रक्षा-बंधन ।”

94. “बेटी को गर्भ में मारने वाले परिवार के लड़को को सूनी कलाई मुबारक हो ।”

95. “सुख की छाँव हो या गम की तपिश, मीठी-सी तान हो या तीखी धुन. उजियारा हो या अंधकार, किनारा हो या बीच धार ।”

96. “मेने तो यु ही पूछा था कि कयु Aayi हो इस Dharti पर वो पगली मुस्कुरा के Pyaar से बोली आप के लिए मेरे भैया ।”

97. “चंदन का टीका रेशम का धागा, सावन की सुगंध बारिश की फुहार भाई की उम्मीद बहना का प्यार मुबारक हो आपको "रक्षा-बंधन" का त्योहार। रक्षा-बंधन की हार्दिक शुभकामनाएं!”

98. “मेरी प्यारी बहना, खुश तू सदा ही रहना, हर वक़्त मिल-जुल के रहने का वादा है, मेरा राखी है, स्वीकार और वादा है, रक्षा का मेरी बहना तू और तेरी यादें हैं मेरे लिये एक अमूल्य गहना. राखी की शुभ कामनायें ।”

99. “खुश किस्मत होती है, वो बहन जिसके सर पर भाई का हाथ होता है, लडना झगडना फिर प्यार से मनाना तभी तो इस रिश्ते में इतना प्यार होता है ।”

100. “सावन भाई-बहन के रिश्ते को फिर से हरा-भरा करने पूर्णिमा के चाँद के साथ आया है, राखी भाई की वचनबद्धता और बहन की ममता, दुलार अपने संग लाया है ।”

2 comments: